भोजपुरी फिल्म निर्माताओं का नया दाँव – नये सितारों की होगी चांदी

इस साल 2018 में भोजपुरी सिनेमा में कई नवोदित और कई पुराने चेहरों की लॉटरी लगने वाली है। इस साल सिनेमा के पर्दे पर दमदार सिग्नेचर समीर आफताब और राघव नय्यर को जहां लांच किया जा रहा है वहीं भोजपुरिया पर्दे पर एक बार फिर विक्रांत सिंह, कृष्णा कुमार, प्रिंस सिंह राजपूत, आदित्य ओझा, चिंटू, विशाल सिंह, यश मिश्रा और रितेश पांडे पर निमार्ता जुआ खेल रहे हैं।
समीर आफताब चैलेंज में पवन सिंह के साथ सेकेंड हीरो के रुप में दिखायी दिये थे मगर इस साल वे सोलो हीरो के रुप में लांच होने जारहे हैं। इसी साल प्रवेशलाल यादव और आशुतोष खरे की फिल्में भी सिनेमा के पर्दे पर पहुंचेगीं और साफ साफ कहूं तो इस साल लगभग हर निमार्ता सुपरस्टारों पर जुआ खेलने की जगह अनुभवी और नये सितारों पर जुआ खेलने के मूड में दिखने लगा है। इन निमार्ताओं को भी अब समझ में आने लगा है कि सुपरस्टारों पर जुआ खेलकर जब 35 से 40 लाख का नुकसान उठाना ही है तो क्यों ना नये पर जुआ खेला जाये।
इस साल निमार्ता अभय सिन्हा की चार फिल्में सेट पर जा रही हैं जिसमें एक फिल्म में वे समीर आफताब को सोलो लेकर फिल्म बनायेंगे बाकी तीन में सुपरस्टारों को रखेंगे। आदि शक्ति के दुर्गा दादा की भी इस साल चार फिल्में सेट पर जा रही हैं जिसमें कुछ सुपरस्टारों की फिल्में हैं तो कुछ नये स्टार कास्ट की फिल्म है। गदर और पाकिस्तान में जयश्रीराम से चर्चा में आये निमार्ता भुपेन्द्र विजय सिंह और बबलु गुप्ता अपनी फिल्म कर्मा और जिद्दी आशिक-2 को फ्लोर पर ले जा रहे हैं जिसके बारे में अपना पत्ता उन्होने अभी नहीं खोला है। लेकिन चर्चा है कि वे अनुभवी और कुछ नये सितारों पर जुआ खेलेंगे।
निमार्ता प्रदीप सिंह इस साल दो फिल्मों को फ्लोर पर ले जा रहे हैं जिसमें एक फिल्म है सात सहेलियां -2 और एक अनाम फिल्म। सात सहेलियां -2 में कोई सुपरस्टार नहीं होगा बल्कि चिंटू को मौका दिया गया है। निमार्ता राजकुमार पांडे नये स्टारकास्ट को लेकर अपनी फिल्म पांचाली सेट पर ले जा रहे हैं। इसमें नये स्टार होंगे इस बात की घोषणा राजकुमार पांडे पहले ही कर चुके हैं। कृष्णा कुमार की इस साल गंवार दुल्हा, आखिरी मिशन, मंदिर यहीं बनायेंगे, दगाबाज और बहिनिया के डोली फिल्म इसी साल पर्दे पर नजर आयेगी।
निर्माता विकास सिंह के बारे में भी चर्चा है कि वे एक नये स्टार को लेकर फिल्म की प्लानिंग बना रहे हैं। आदित्य ओझा की मुख्य भूमिका वाली फिल्म सुगना टू और शादी करके फंस गया यार इस साल रिलीज हो रही है। इसके साथ ही आशुतोष खरे की मुख्य भुमिका वाली फिल्म एक रजाई तीन लुगाई इस साल रिलीज हो रही है। कल्लू को लेकर बनी फिल्म स्वर्ग भी इसी साल रिलीज हो रही है। इस साल ही मेहदीं लगाके रखना -2 भी बन रही है जिसे अनंजय रघुराज बना रहे हैं। इस फिल्म में कोई सुपरस्टार नहीं होगा बल्कि चिंटू की मुख्य भूमिका है।
इन फिल्मों के साथ ही निर्माता रमेश नय्यर की फिल्म हल्फा मचाके गईल भी रिलीज होगी जिसके जरिये राघव नय्यर को मुख्य भुमिका में लांच किया जारहा है। निर्माता मनप्रीत सिंह अपनी फिल्म मिशन पाकिस्तान इसी साल रिलीज करेंगे और साथ ही फिल्म इंडियन विराज भी इस साल रिलीज होगी जिसकी शुटिंग कंम्पलीट हो गयी है। इन दोनो फिल्मों में प्रिसं सिंह राजपूत की मुख्य भूमिका है। इसी साल विशाल सिंह की फिल्म गदर -2 भी रिलीज होगी। निरहुआ इंटरटेनमेंट की फिल्म घूंघट में घोटाला भी इसी साल रिलीज हो रही है। जिसमें प्रवेशलाल यादव की मुख्य भुमिका है। यशकुमार की नागराज भी इसी साल रिलीज हो रही है जिसे दिनेशयादव ने निर्देशित किया है। इतना तो तय है कि वर्ष २०१८ नये सितारों के लिये काफी उम्मीद लेकर आने वाला है।


(शशिकांत सिंह)

Share Button