पवन सिंह, मधु शर्मा, समीर आफताब और शिविका दीवान की फिल्म चैलेंज का गीत हुआ रिवील


यशी फिल्म्स के अभय सिन्हा प्रस्तुत एक्शन पैक्ड रोमांटिक फिल्म चैलेंज का निर्माण अंकुर प्रसाद, अंशुमान सिंह और समीर आफताब एक साथ कर रहे हैं जबकि निर्देशक हैं निरहुआ हिन्दूस्तानी जैसी चर्चित फिल्म देने वाले निदेशक सतीश जैन. भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह और भोजपुरी फिल्मों की चर्चित नायिका मधु शर्मा की नयी भोजपुरी फिल्म चैलेंज.
चैलेंज के गीत और संगीत को तैयार करने में काफी मेहनत की गयी है. इस फिल्म का एक गाना – एक बाप क बेटा ना – के जरिये फिल्म चैलेंज का एक गीत रिवील हो चुका है. माना जा रहा है कि इस फिल्म के सभी गीत इसी तरीके से कर्णप्रिय हैं और निर्माता निर्देशक एक रणनीति के तहत म्युजिक कंपनी की सलाह पर एक एक गीत पर अपना पत्ता खोलेंगे.
इस फिल्म के निर्माता अंकुर प्रसाद, अंशुमान सिंह और समीर आफताब तथा निर्देशक सतीश जैन कहते हैं – यह चुनौती थी कि इस रोमांटिक एक्शन पैक्ड शैली की फिल्म का संगीत भी फिल्म की थीम के अनुसार बिलकुल उचित हो. इसलिये इस फिल्म चैलेंज के संगीत पर हमने काफी समय भी दिया. चैलेंज का कर्णप्रिय संगीत दिया है छोटे बाबा, गोविन्द ओझा और पंकज तिवारी ने. गीतकार हैं प्यारेलाल यादव, मनोज मतलबी और श्याम देहाती. गीत एक से बढ़कर एक कंपोज किये गये हैं.
एक तरफ जहां इस फिल्म में कर्णप्रीय संगीत से सजे एक से बढ़कर एक गाने हैं वहीं दुसरी तरफ जबरदस्त एक्शन भी है. एक्शन दिया है एंदलीब पठान ने. संपादक हैं प्रीतम नाईक. सितारों को खुबसुरती से नचाया है पप्पू खन्ना, कानू मुखर्जी ने. फिल्म के कथा और पटकथा खुद निर्देशक सतीश जैन ने तैयार किया है. संवाद नन्हे पांडे का है. साउंड डिजाईनर है सतीश पुजारी. फिल्म के कार्यकारी निर्माता हैं अनिल कुमार सिंह.
इस फिल्म में भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, मधु शर्मा, समीर आफताब, शिविका दीवान, एहसान खान, राज प्रेमी, माया यादव, मेहनाज श्राफ, नितिका जायसवाल, चंदन साहू, आनंद मोहन, ज्योति कलश, अंकुर प्रसाद, अभय सिन्हा, गोपाल राय, सुर्या द्विवेदी, करण पांडे , संजय वर्मा, अनुप लोटा, सी. पी . भट्ट, दिनेश ब्रिगेडियर, धंनजय, स्वीटी सिंह, आर. आर भोजपुरी, शिशिर कुमार, आकाश और अतुल की मुख्य भूमिका है.
निर्देशक सतीश जैन कहते हैं कि इस फिल्म के गीत संगीत इतने बेहतरीन बन पड़े हैं कि शूटिंग खत्म होने के बाद भी इसके गीत संगीत मेरे दिलो दिमाग पर घुम रहे हैं. भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह भी कहते हैं चैलेंज का संगीत लंबे समय तक याद किया जायेगा. फिल्म के प्रस्तुतकर्ता अभय सिन्हा भी फिल्म के संगीत की जमकर तारीफ करते हैं और समीर आफताब तो यहां तक कहते हैं कि फिल्म चैलेंज को कंपोज कराते समय हमारे दिमाग में ये चल रहा था कि हम ऐसा संगीत तैयार करायें जिसे लोग लंबे समय तक याद रखें.


(शशिकांत सिंह)