नए-नए विषय पर फिल्में बनाना चाहता हूँ – के॰ सुजीत

K-Sujit
बिहार के मुजफ्फरपुर से आने वाले सुजीत ने साल 2008 में एम बी ए किया और मुंबई की एक अच्छी कंपनी में नौकरी करने आ गया. यहाँ आने के बाद फिल्मों के आकर्षण ने सुजीत के फ़िल्मी सफर की शुरुवात करा दी.

पर इस सफर पर निकलने से पहले सुजीत ने बाकायदा निर्देशन का कोर्स किया और उसके बाद हिंदी निर्देशकों के साथ बतौर सहायक अनुभव प्राप्त किया. इस दौरान सुजीत ने दो लघु हिंदी फिल्में और दो लघु अंग्रेजी फिल्में बनाई. इनकी अंगरेजी फिल्मों को राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में काफी सराहना भी मिली.

इसके बाद सुजीत ने दो भोजपुरी फिल्मों का निर्देशन किया. पहली फिल्म थी ‘राम बनइलन जोड़ी’ जो अगले साल फरवरी में प्रदर्शित होगी. दूसरी फिल्म ‘हम हँई धरती के बेटा’ ७ नवंबर को प्रदर्शित हो रही है. ‘हम हई धरती के बेटा’ भूमाफियाओं पर आधारित फिल्म है. भूमाफिया गाँव के गरीब किसान पर किस तरह अत्याचार करते हैं, उनका शोषण करते हैं यही इस फिल्म में दिखाया गया है. फिल्म में सुदीप पाण्डेय, दीपक भाटिया, सुरनील सिंह मणि ने काफी बढ़िया काम किया है.

सुजीत की आने वाली फिल्म है हिंदी में ‘मजहब द टेंशन’ जिसे पाठक जी ने लिखा है. दो भोजपुरी फिल्में भी हैं ‘सिंघम का बाप’ और ‘केहु नइखे आपन’


(संजय भूषण पटियाला)

Share Button

One comment

Comments are closed.