गायक विकास राय के परिजन

गायक विकास राय के परिजन


इस साल मार्च का महीना भोजपुरी सिनेमा जगत के लिए काली छाया बन कर आया है. भोजपुरी सिनेमा जगत को एक पर एक झटके दे रहा है मार्च.

भोजपुरी सिनेमा जगत के चर्चित नायक व गायक पवन सिंह की विवाहिता नीलम सिंह ने खुदकुशी कर ली तो वहीं ‘चलीं माई के दरबार’ व ‘करूआ तेल’ गाना गाकर अपनी गायिकी को नया आयाम देने वाले गायक विकास राय ने सपरिवार सलफास की गोली खाकर आत्महत्या कर लिया.

बताया जा रहा है कि विकास का परिवार कुछ दिनों से आर्थिक तंगी में चल रहा था. अपने बेटे का गायिकी के क्षेत्र में कैरियर बनाने के लिए विकास के पिता ने अपनी पैतृक संपत्ति तक बेच दी थी. गुरूवार की रात विकास, उसके भाई विशाल, गोलू, बहन ब्यूटी, मां सुनीता देवी और पिता संतोष ने साफ्ट डिंªक और मिठाई में सल्फास की गोली मिला कर खा ली थी. रोहतास के एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि घर में मिठाई के चार डब्बे मिले थे, जिसमें से सल्फास की गंध आ रही थी. उन्होंने बताया कि आशंका जताई जा रही है कि परिवार के सदस्यों ने कर्ज के दबाव में आत्महत्या की है. काली छाया का कहर यहीं नहीं थमा शुक्रवार को फिल्मी डोज के संचालक संकेत जे॰ सिंह भी इस छाया से नहीं बच पाये, अहले दोपहर एक गाड़ी ने उन्हें ठोकर मार दी. हालांकि उनकी स्थिति में सुधार है, हल्की चोटे आयी हैं.

कुल मिला कर यह कहा जा सकता है कि मार्च का यह महिना भोजपुरी सिनेमा जगत के लिए कहर बन कर आया है. इस स्थिति में सबको सतर्कता से काम करना होगा. ताकि आगे कुछ ऐसी अनहोनी ना हो. अभी का जो दौर भोजपुरी सिनेमा जगत में चल रहा है उसे देख कर यही लग रहा है कि भोजपुरी सिनेमा जगत पर काली छाया का कहर जारी है.


(संकेत सिंह)

AnaraGupta-MFP
भोजपुरी सिनेमा की ग्लैमरस अभिनेत्री व पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता ने बिहार के मुजफ्फरपुर में पिछले दिनों एक शॉपिंग मॉल का उदघाटन किया.

भोजपुरी सिनेमा में अपनी अलग पहचान बना चुकी अनारा गुप्ता फिल्मों में अदाकारी के साथ साथ सामाजिक कार्यों में भी सक्रीय हैं. कोई भी सराहनीय कार्य कर रहे लोगों का हौसला आफजाई करने में सबसे अग्रणी भूमिका निभाती हैं.

आजकल कई हिंदी और भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त होने के बावजूद भी अनारा गुप्ता सामाजिक कार्यो के लिए समय निकाल ही लेती हैं. यह इनके सरल और कर्मठशील व्यक्तित्व को प्रस्तुत करता है.

गौरतलब है कि अनारा गुप्ता ने हंस फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित मल्टी मल्टी स्टारर भोजपुरी फिल्म ‘हमसे बढ़कर कौन’ की शूटिंग समाप्त कर ली हैं. इस फ़िल्म का पोस्ट प्रोडक्शन कार्य तेज गति से किया रहा है. निर्माता धीरज सिंह द्वारा निर्मित के प्रस्तुतकर्ता मुन्ना लाल शाह हैं. कार्यकारी निर्माता राज कुमार शुक्ला हैं. फिल्म के निर्देशन की बागडोर संभाला है निर्देशक इकबाल बक्श ने.


(रामचंद्र यादव)

AnaraGupta-CCL-BrandAmbassader
भोजपुरी सिनेमा की ग्लैमरस अभिनेत्री व पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता को सी सी एल क्रिक्रेट मैच का ब्रांड अम्बेसडर बनाया गया है. सिने जगत में मोहक अभिनय व नृत्य से सिनेप्रेमियों के दिलों में घर कर चुकी अनारा गुप्ता भोजपुरी सिनेमा को हमेशा प्रोमोट करती रहती हैं और अब भोजपुरी सिनेमा की क्रिकेट टीम भोजपुरी दबंग को भी प्रोमोट कर रही हैं.

पूरे भारत में हर भाषा की फ़िल्म इंडस्ट्री अपनी अपनी टीम लेकर इस लीग में खेलती हैं. भोजपुरी सिनेमा की क्रिकेट टीम ‘भोजपुरी दबंग’ भी इनमें खास रहती है. इसने कम समय में ही सी सी एल में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है तथा अपनी सफलता का परचम लहराए रखा है.

पिछले 10 जनवरी से शुरू सी सी एल क्रिकेट मैच में भोजपुरी दबंग और कर्नाटक बुल्डोजर टीम के बीच मैच खेला गया तो टीम की हौसला आफजाई के लिए कोलाबा के सी सी आई खेल मैदान में ब्रांड अम्बेसडर अनारा गुप्ता मौजूद थीं.

भोजपुरी दबंग के कप्तान मनोज तिवारी तथा उपकप्तान दिनेश लाल यादव निरहुआ हैं.


(रामचंद्र यादव)

Monalisa
भोजपुरी फिल्मो की हॉट गर्ल मोनालिसा नववर्ष के आगमन के अवसर पर, यानि 31 दिसंबर की नाईट को, कोलकाता के कोस्मापोलाटिन क्लब में ठुमका लगायेंगी.

मोनालिसा उस दिन नये साल के स्वागत में बॉलिवुड के हिट आईटम नंबर व हिट गाने पर परफार्म करेगी. ये गाने होंगे अंग लगा दे, मैं लवली हुई, मर जाँवा, डांस बसंती जैसे और मोनालिसा का डांस होगा मदमस्त.

आधे घंटे के इस परफॉरमेन्स के लिए मोनालिसा को भारी भरकम राशि मिली है. बकौल मोनालिसा, मैं कोलकाता की रहने वाली हूँ और मुझे खुशी है कि मुझे कोलकाता के मशहूर क्लब में परफारमेन्स का मौका मिला है.

गौरतलब है की मोनालिसा की नई रीलिज ‘सईया तुफानी’ भी 1 जनवरी को प्रदर्शित की जा रही है.


(प्रशांत-निशांत)

StarCampaigner-ManojTiwari
भोजपुरी स्टार तथा भाजपा सांसद मनोज तिवारी झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक बन कर उतरे हैं. यहाँ मनोज तिवारी ने कुल ३२ जनसभायें की और लोगों से राज्य के संपूर्ण विकास के लिये भाजपा को वोट देने की अपील की.

लोकप्रिय अभिनेता और गायक मनोज तिवारी को सुनने तथा उनकी एक झलक पाने के लिये लाखों लोगो का हुजूम हर जगह उमड़ा. गिरीडीह, धुर्वा, कोडरमा, बरही,बरकट्ठा और हटिया विधानसभा क्षेत्र में धुआधांर चुनाव प्रचार किया. देवरी,भेलवा घाटी और बगोदर में भी मनोज तिवारी की सभाएं हुई. इन ३२ जनसभाओं की भीड़ बता रही है कि झारखंड में परिवर्तन तय है.


(शशिकांत सिंह)

DesiBeat
सिवान जिला के औराई गाँव के उमेश्वर कुमार वर्मा व अनीता देवी के सुपुत्र अनूप कुमार की शादी हरवाटिका चौक (बेतिया) में 1 दिसम्बर को नीरज श्रीवास्तव और प्रियंका श्रीवास्तव की सुपुत्री शिप्रा श्रीवास्तव से हुई. इस शादी में देशी बीट म्यूजिकल ग्रुप ने अपनी धमाकेदार प्रस्तुति दी. कार्यक्रम की शुरुवात देशी बिट के बेजोड़ गायक कुमार आनंद ने किया. आनंद ने अपने खाटी आवाज से सभी लोगों का मन मोह लिया उसके बाद गायिका सपना उर्फ छोटी ने सुरीली आवाज से सब को आकर्षित किया. गायक अमरदीप उर्फ अजय ने आवाज से समा बांध दिया.

तत्पश्चात् 3 दिसम्बर को औराई (सीवान) में आयोजित बहुभोज में देशी बीट म्यूजिकल ग्रुप ने बड़े ही भव्य पैमाने पर अपनी प्रस्तुति दी. कार्यक्रम का आगाज शास्त्रीय गायक और संगीत टीचर तेजा ने देश भक्ति गीत के साथ किया. साथ ही कुछ भजन की भी प्रस्तुति दी. उसके बाद देशी बिट के बेजोड़ गायक कुमार आनंद ने लोगों के डिमांड पर पुरबी गा कर सुनाया. स्टार गायिका खुशबू उत्तम ने लोगों को अपने भोजपुरी और हिंदी गानों पर ‘गमछा निकाल कर’ झूमने पर मजबूर किया. लखनऊ से आये मशहूर पपेट कलाकार संजीव श्रीवास्तव ने जिंदा पपेट का कला दिखा व कॉमेडी कर लोगों को खूब गुदगुदाया.

इसी मौके पर उमेश्वर कुमार वर्मा व अनीता देवी की नातिन प्रीति वर्मा का जन्म दिवस भी मनाया गया. कुमार सोना ने मंच का संचालन किया.


(मधुप कुमार)

CCL5-Pressmeet
भोजपुरी सितारों वाली क्रिकेट टीम ‘भोजपुरी दबंग’ एक बार फिर सेलीब्रेटी क्रिकेट लीग (सी सी एल) में उतरने जा रही है. भोजपुरी स्टार और भाजपा सांसद मनोज तिवारी की टीम भोजपुरी दबंग के सी सी एल सीजन पांच में उतरने की घोषणा मुंबई में आयोजित एक प्रेसकांफ्रेस में की गयी.

भोजपुरी दबंग क्रिकेट टीम के कप्तान मनोज तिवारी तथा उपकप्तान दिनेश लाल यादव निरहुआ हैं. रविकिशन भी टीम में शामिल हैं.

सी सी एल की प्रेस कांफ्रेंश में जाने माने अभिनेता सोहेल खान ने भोजपुरी दबंग टीम और इसके कप्तान मनोज तिवारी की जमकर तारीफ की और कहा कि मनोज सर में क्रिकेट के प्रति गजब का जूनून दिखता है. कई बार वे पूरे समय तक चौके छक्के जमाते हैं और उसके बाद गेंदबाजी शुरुहोने पर पहले गेंदबाजी भी करते हैं. क्रिकेट के मैदान में हम उन्हे एक मंजे हुये क्रिकेटर के रुप में देख सकते हैं. सोहेल खान ने इस अवसर पर घोषणा की कि सी सी एल में सितारों से होने वाले आय से १०० बच्चों के दिल का आपरेशन कराया जायेगा.

भोजपुरी दबंग का पहला मैच १० जनवरी २०१५ को बंगाल टाईगर से मुंबई में होगा जिसका समय होगा सायं सात बजे से ११ बजे तक . भोजपुरी दबंग टीम के कोच होंगे संतोष सिंह. भोजपुरी दबंग के प्रबंधक विकास सिंह के मुताबिक भोजपुरी दबंग टीम के लिये कुछ और कलाकारों को भी इस बार टीम में शामिल किया जाएगा जिनका चयन २० नवंबर को मुंबई में किया जायेगा.

आपको बतादें कि पिछले दो साल से सबसे ज्यादा रन बटोरने और बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भोजपुरी दबंग टीम इस बार अभी से कड़ी मेहनत कर रही है सीसीएल में अपना जलवा एक बार फिर बिखेरने के लिये.

भोजपुरी दबंग क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिये भोजपुरी सितारे टीम मैनेजर विकास सिंह से संपर्क कर सकते हैं.


(शशिकांत सिंह)

ManojTiwari-MP-adapting-a-village
‘गांव को गोद लिया है तो अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटूंगा, चौहानपट्टी गांव की देखभाल अपने बच्चे की तरह करूंगा.’ यह बात उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद और भोजपुरी सिने स्टार मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के एक सार्वजनिक समारोह के दौरान चौहानपट्टी गांव को गोद लेते वक्त कहा.

गांव को गोद लेने के लिए जैसे ही भाजपा सांसद अपने काफिले के साथ पहुंचे, ग्रामीणों ने उनका जोरदार आतिशबाजी और ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया. मनोज तिवारी ने कहा कि हमारे सामने बड़ी चुनौती थी. कई गांवों में से सिर्फ तीन गांवों को चुनना था. ऐसे में चौहानपट्टी के बाद कादीपुर को चुना जाएगा, वहीं तीसरे गांव पर अभी फैसला नहीं लिया है. उन्होंने कहा, ‘जिस तरह एक बच्चे की चिंता उसका पिता करता है, उसी तरह इस गांव के विकास और यहां रहने वाले लोगों के दुख-सुख की चिंता मनोज तिवारी करेगा.’

समारोह की अध्यक्षता उत्तर पूर्वी जिले के जिलाधिकारी अजीमुल हक और मंच संचालन अतिरिक्त जिलाधिकारी नवलेंद्र कुमार सिंह ने किया.

इस अवसर पर शाहदरा जिले के जिलाधिकारी देवेश कुमार, उत्तर पूर्वी जिले के एसडीएम मुख्यालय राकेश शर्मा, पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर मीनाक्षी, पूर्व महापौर अन्नपूर्णा मिश्रा, विधायक मोहन सिंह बिष्ट, उत्तर पूर्वी दिल्ली जिला भाजपा अध्यक्ष राजकुमार बल्लन,मनोज तिवारी के सचिव राजकुमार श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य उपस्थित थे. इस दौरान सांसद एवं प्रशासनिक अधिकारियों का स्वागत करने वालों में चौहानपट्टी गांव के प्रधान कर्म सिंह तोमर, ओम पाल तोमर,राजकुमारश्रीवास्तव , सभापुर के प्रधान भरत सिंह, कौशल मिश्रा, अनिल झा, दिनेश धामा, मंडल अध्यक्ष बृजेश सिंह, निगम पार्षद मनोज त्यागी शामिल रहे.


(शशिकांत सिंह)

ManojTiwari-MPप्रधानमंत्री ने मेरा ही नहीं बल्कि पूरे भोजपुरी सिनेमा जगत का नामिनेशन किया है – मनोज तिवारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में आयोजित स्वच्छता अभियान में भोजपुरी फिल्मों के मेगास्टार और उत्तर पूर्व दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी सहित नौ विभुतियों को राज्य में स्वछता अभियान की जिम्मेदारी सौंपी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिली इस जिम्मेदारी पर मनोज तिवारी ने खुशी जताते हुये कहा है कि प्रधानमंत्री ने मेरा ही नहीं पूरे भोजपुरी जगत को नामिनेट किया है. कहा कि अब यह अभियान एक दो माह नहीं बल्कि जीवन पर्यन्त चलता रहेगा. यह मेरे लिए अब तक किये गए गंगा मैया की सेवा का फल है.

मनोज तिवारी ने अपनी तरफ से भी भोजपुरी सिनेमाजगत के नौ लोगो को स्वच्छता अभियान में शामिल किया है जिनमें रविकिशन, दिनेशलाल यादव, श्वेता तिवारी, डाक्टर मीना, धर्मेन्द्र सिंह, डॉ अशोक राय, विधायक सुशील सिंह, गोविन्द केजरीवाल और मुर्तजा जाफरी शामिल हैं.

प्रधानमंत्री ने जिन नौ लोगों को नामित किया है उनमें अखिलेश यादव के अलावा सांसद मनोज तिवारी, क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद कैफ, स्वामी राम भद्राचार्य, क्रिकेटर सुरेश रैना, गायक कैलाश खेर, हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव, साहित्यकार मनु शर्मा तथा देवी प्रसाद द्विवेदी शामिल हैं.


(शशिकांत सिंह)

mrp-grp-swakshta-abhiyan
एमआरपी ग्रुप और भोजपुरी सिनेमा जगत के एक्शन स्टार अभिनेता मनोज आर0 पाण्डेय द्वारा कांदीवली ईस्ट पोईसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया. जिसमें एमआरपी ग्रुप के सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. सिर्फ एमआरपी ग्रुप के सदस्य हीं नहीं मनोज आर0 पाण्डेय के अगुआई में स्थानीय नागरिकों का भी इस स्वच्छता अभियान में भरपूर सहयोग मिला. सबने अपने शहर की सफाई के इस अभियान में अपनी भागीदारी निभाई. इतना हीं नहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन ने भी इस अभियान में भरपूर सहयोग दिया. थोड़ी बहुत नोक झोंक के साथ एमआरपी ग्रुप व मनोज आर0 पाण्डेय की अगुआई वाला यह स्वच्छता अभियान सफल रहा. इसमें भोजपुरी सिनेमा जगत के अभिनेताओं ने भी इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दिया. मनोज आर0 पाण्डेय ने कहा कि हमने एक प्रयास किया अपने शहर को साफ सुथरा किया जाय. मेरे अगुआई वाले इस अभियान में एमआरपी ग्रुप और सहयोगी अभिनेताओं का जो मुझे सहयोग मिला मैं इसके लिए उनके प्रति आभार प्रकट करता हूॅं. सबके अथक प्रयास से यह अभियान सफल हुआ. अब बारी है भोजपुरी सिनेमा जगत में भरे पड़े कचरे की सफाई का तो उम्मीद करता हूॅं कि उसे भी बहुत जल्द अभियान चलाकर साफ कर दूंगा. उन्होंने कहा कि भारत देश हमारा है, और स्वच्छता हीं एमआरपी ग्रुप का नारा है.


(संकेत कुमार)