मुंहमांगी कीमत पर स्पाँसरो ने ख़रीदा भोजपुरी दबंग की ब्रांडिंग

88 लाख में हुआ टाइटल का ब्रांडिग तो 50 लाख में टी शर्ट की ब्रांडिग।
नीलामी में स्पाँसरो ने खोली धन की थैली।
मनोज तिवारी और निरहुआ की टीम का पहला मैच 24 से

BhojpuriDabang
मुम्बई । पूरी दुनिया में मौजूद करोडो भोजपुरी भाषियों की अपनी क्रिकेट टीम भोजपुरी दबंग इस साल भी जहाँ सेलिब्रेटी क्रिकेट लीग यानि सीसीएल सीजन 6 में लगातार चौथे साल भी शामिल होने जा रही है वहीँ पारले जी 20 20 कुकीज़ सीसीएल में भोजपुरी दबंग को पहली बार कई राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्पांसर भी मिले।भोजपुरी दबंग के मालिक और भोजपुरी फिल्मो के मेगास्टार मनोज तिवारी ने रविवार को मुम्बई के अँधेरी के रहेजा क्लासिक क्लब में भोजपुरी दबंग के लिए नीलामी रखा तो बोली लगाने वालो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।ऐसा पहली बार हुआ जब मिडिया के सामने नीलामी रखी गयी ताकि पारदर्शिता बनी रहे।
इस नीलामी में भोजपुरी दबंग का टाइटल स्पांसर बनने के लिए सबसे ज्यादा कम्पटीशन देखा गया।टाइटल स्पांसर बनने के लिए तीन कम्पनियो में होड़ थी जिसमे मारिया डे समूह ने 70 लाख की बोली से शुरुवात किया और उससे आगे जाते हुए बेकांक ने 75 लाख का ऑफर किया ।मारिया डे के मुस्तफा शेख ने फिर ये बोली 87 लाख तक पंहुचा दिया मगर अंतिम में 88 लाख रुपये में भोजपुरी दबंग का टाइटल स्पांसर बनने का श्रेय मिला रेवांता डेवलपर्स को।इस कंपनी के प्रदीप शेहरावत,अंकुर गुप्ता और सतेंद्र मान ने कहा उन्हें ख़ुशी है की हम एक बेहतरीन टीम भोजपुरी दबंग से जुड़ गए।
इसी तरह भोजपुरी दबंग का टीशर्ट की ब्रांडिंग ख़रीदा 25 लाख रुपये में जानी मानी रियल स्टेट ब्रांड वास्तु विहार के विनय तिवारी ने और 25 लाख रुपये में ही शर्ट की ब्रांडिंग खरीदा रीना पासी और सुभास पासी के फाउंडेशन अछर फाउंडेशन ने ।इस अवसर पर विधायक सुभास पासी खुद मौजूद थे।उन्होंने कहा उन्हें ख़ुशी है की अपनी भोजपुरी भाषा के लिए एक कदम और आगे बढ़ रहे हैं भोजपुरी दबंग के साथ।
भोजपुरी दबंग के मालिक और इस टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने इस टीम को शोहेल खान के साथ मिलकर ख़रीदा है।शोहेल खान की तरफ से विकास कपूर भी अवसर पर मौजूद थे भोजपुरी दबंग के ट्राउजर पर ब्रांडिंग का अधिकार नीलामी के जरिये ख़रीदा 15 लाख रुपये में जाने माने फ़िल्म निर्माता अभय सिन्हा की कंपनी याशी फिल्म्स और इम्पा के अध्यछ टी पी अग्रवाल की पत्रिका ब्लाक बस्टर ने जबकि बैट पर लोगो का राइट्स ख़रीदा 8.5 लाख में शेरा कोमेट के अजय चौधरी ने।इसी तरह हेलमेट और कैप पर ब्रांडिंग का राइट्स ख़रीदा 7 लाख रुपये में धनराज ग्रुप की और से दीपक बाधवा ने।
भोजपुरी दबंग के लिए किट पर ब्रांडिंग का अधिकार ख़रीदा ग्लोबल एडवरटाइजिंग की ओर से संजीव गुप्ता ने।भोजपुरी दबंग के को स्पांसर पैड बना नेचर केयर ग्रुप।
भोजपुरी दबंग का पहला क्रिकेट मैच 24 जनवरी को बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा जहाँ भोजपुरी दबंग भिड़ेगा कर्नाटका बुलडोजर से ।इस मैच का तीन चैनलो पर लाइव टेलीकास्ट होगा जिसमे बिग मैजिक गंगा ने भी भोजपुरी दबंग का प्रसारण अधिकार ख़रीदा है।
भोजपुरी दबंग के कप्तान हैं भोजपुरी फिल्मो के मेगास्टार मनोज तिवारी जबकि उप कप्तान हैं भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ इस टीम में है भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन ,प्रवेश यादव,विक्रांत सिंह ,आदित्य ओझा,उदय तिवारी,अयाज खान ,अभय शर्मा,जयप्रकाश यादव,रईश लस्करिया,शैलेश सिन्हा,असगर खान,अकबर नकवी,वैभव राय।भोजपुरी दबंग के टीम मैनेजर विकाश सिंह भी अपना क्रिकेट जलवा दिखाएंगे।टीम के कोच हैं संतोष डी सिंह।ट्रेनर हैं निर्भय सिंह जबकि फिजिसियन हैं सुरेश अकोलकर प्रचारक हैं शशिकांत सिंह और रंजन सिन्हा।इस टीम के अडिस्टेंट कोच है शौरभ सिंह।
भोजपुरी दबंग की ब्रांड अम्बेसडर हैं आम्रपाली दूबे,अंजना सिंह और शुभी शर्मा ।इस अवसर पर भोजपुरी दबंग क्रिकेट टीम के मालिक मनोज तिवारी ने कहा कि वैसे तो भोजपुरी क्षेत्रों के तमाम दिग्गज हैं जो बड़ी संस्थानों के मालिक भी हैं परंतु, हम भोजपुरी फिल्म उद्योग के लोग, जिनसे 20 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलता है, अपने उन सभी स्पोन्सर्स का शुक्रिया अदा करते हैं जिनके कारण हम देश की टॉप 8 फ़िल्म उद्योग की कतार में खड़े हो गए हैं।


(शशिकांत सिंह)

सीमा सिंह को मिला निरहुआ और आम्रपाली के साथ दोहा कतर के शो में बृहद प्रतिसाद

Nirahua-SeemaSingh-DohaQatar
भोजपुरी सिनेमा की लोकप्रिय आईटम क्वीन सीमा सिंह के चाहने वालों की तादाद में दिन व दिन इजाफा होता जा रहा है. आलम यह है कि अब तो देश के अलावा विदेश में भी इनके प्रशंसकों के लिस्ट बहुत बड़ी हो गई है. अभी हाल ही में पहली बार सीमा सिंह दोहा कतर में लाइव स्टेज शो करने गयी थीं जहाँ पर इनके चाहने वाले भारी भीड़ के साथ जुटे हुए थे और सभी ने मुक्तकंठ से भूरि भूरि सराहना किया.
गौरतलब है कि पिछले दिनों दोहा कतर में विज़न ग्रुप द्वारा भोजपुरी धमाका लाईव शो का आयोजन किया गया था. जिसमें परफार्म करने के लिए पहली बार सीमा सिंह दोहा क़तर गयी थीं. दर्शकों की संख्या बाईस हज़ार से ज्यादा थी. इस रंगारंग कार्यक्रम में इन्हें भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली के साथ परफार्म करने का एक अलग ही अनुभव मिला. साथ में हीरो व गायक प्रवेशलाल यादव, सिनेतारिका पाखी हेगड़े, अनारा गुप्ता, शुभी शर्मा ने भी शमाँ बाँधा. दर्शक दीर्घा के भाव विभोर मुद्रा को देखकर सीमा सिंह के ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. इन्हें यह जानकार बेहद ख़ुशी हुई कि सुदूर विदेश में भी भोजपुरी सिनेप्रेमी इतनी भारी संख्या में मौजूद है जो सीमा सिंह के जबरदस्त फैन हैं.
सैकड़ों शो कर चुकी सीमा सिंह कहती हैं कि दोहा क़तर के शो की बात ही अलग है. अब तक के सभी शो के रिकॉर्ड का कोई मुकाबला ही नहीं है. वह एक यादगार लम्हा था, जिसे कभी भुलाया ही नहीं जा सकेगा. दिनेश लाल यादव निरहुआ के लाईव सिन्गिंग पर आम्रपाली के साथ परफार्म करना एक अलग अनुभव रहा है. साथ में प्रवेश लाल यादव, पाखी हेगड़े, अनारा गुप्ता, शुभी शर्मा का साथ बेहद रोमांचक रहा है.


(रामचंद्र यादव)

‘परफेक्ट मिस इंडिया-2015’ की जूरी हेड बनीं दीपा नारायण

PerectMissIndia2015
लोकप्रिय पार्श्वगायिका दीपा नारायण को सौंदर्य प्रतियोगिता ‘परफेक्ट मिस इंडिया 2015’ का जूरी हेड बनाया गया. यह आयोजन जी.आई.पी.ए. ग्रुप की पत्रिका ‘परफेक्ट वुमन’ द्वारा संचालित किया गया.
पिछले दिनों सैंट एंड्रयू ऑडिटोरियम, बांद्रा (प.) के विशाल सभागृह में यह भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के कई नामचीन व्यक्ति उपस्थित थे. इस प्रतियोगिता के जूरी सदस्य थे – भागवतुल राव (निर्माता), इमरान फर्नीचरवाला (उद्योग), गीता हरि (एंकर), डॉ. शैलेश श्रीवास्तव (दूरदर्शन, मुंबई के निदेशक) और ज्योति झांगियानी (हस्तरेखा विद).

लोकप्रिय रेडियो जॉकी अनुराग पांडेय (फीवर 104 डिग्री एफ.एम.) और अंतर्राष्ट्रीय मॉडल स्वाति जैन ने एंकरिंग की. रूथ चार्ल्सवर्थ को जूरी हेड दीपा नारायण ने पहनाया ‘परफेक्ट मिस इंडिया 2015’ का ताज. पहली और दूसरी रनर रहीं अपूर्वा नायक और सिमरन मुश्रान.


(समरजीत)

मनोज तिवारी के भतीजे उदय स्नेहा संग परिणय-सूत्र में बंधे

uday_tiwary_marrige
भोजपुरी फिल्मों के लेखक-निर्माता-निर्देशक साधुशरण ‘ललित’ के कनिष्ट पुत्र और भोजपुरी सिने जगत के मेगा स्टार और सांसद मनोज तिवारी के भतीजे उदय तिवारी का परिणय संस्कार स्नेहा संग पिछले दिनों मुंबई उपनगर थाणे के गोल्डेन स्वैन कंट्री क्लब में एक भव्य समारोह में सम्पन्न हुआ. विवाहोपरांत एक विशाल रिसेप्शसन का भी आयोजन हुआ, जिसके स्वागतकर्ता के रूप में मनोज तिवारी सक्रिय रहे. वर उदय तिवारी भोजपुरी सिनेमा के उभरते कलाकार हैं. ‘गोरकी पतरकी रे’ से उदय ने अपने अग्रज रविशंकर के साथ फिल्मों में कदम रखा था. इस अवसर पर भोजपुरी जगत से विक्रांत सिंह, आदित्य ओझा, प्रवेशलाल यादव, सूर्या, मुन्ना रिजवी, डॉल्फिन व अन्य कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. कपिल पाटिल (सांसद), श्रीकांत शिंदे (सांसद), बिजनेसमैन आनंद बिहारी यादव, ओ.एन.जी.सी. के अधिकारी गोपाल विजयवर्गीय और आर.पी. पाण्डेय इत्यादि बड़ी हस्तियां भी इस समाराह में वर-वधु को आशीर्वाद देने पहुंचीं.


(समरजीत)

वित्त राज्यमंत्री से मुलाकात कर बिहार पैकेज की जानकारी ली मनोज तिवारी ने

ManojTiwari-JayantSinha
उत्तर पूर्व दिल्ली के भाजपा सांसद तथा भोजपुरी फिल्मों के मेगा स्टार मनोज तिवारी ने पिछले दिनो केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा से मुलाकात कर बिहार के एक लाख 65 हजार करोड़ रुपये के बिहार पैकेज के बारे में जानकारी ली.

मनोज तिवारी ने खुशी जाहिर करते हुये कहा कि इस पैकेज के अमल में आने के बाद लोगों को एक नया बिहार देखने को मिलेगा. और इसमें ऐतिहासिक बढ़त होगी. भाजपा सांसद और बिहार के बेटे मनोज तिवारी ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं उस मोदी टीम का हिस्सा हूं जिसने यह एतिहासिक निर्णय लिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के आरा में एक रैली को संबोधित करते हुए 1.25 लाख करोड़ के विशेष पैकेज का एलान किया था.


(शशिकांत सिंह)

अभिनेत्री शिखा मिश्रा बनी निर्माता

ShikhaMishra
भोजपुरी फिल्मों के इतिहास में पहली बार कोई अभिनेत्री फिल्म निर्माता भी बनने जारही है. जी हां, दिवाना टू के जरिये लोगो को दिवाना बना चुकी भोजपुरी सिनेमा के दर्शको के दिलों की धड़कन माने जाने वाली अभिनेत्री शिखा मिश्रा अब निर्मात्री भी बन गयी है. शिखा मिश्रा किशोरी फिल्म्स के धुपेन्द्र भगत के साथ मिलकर एक मल्टी स्टारर फिल्म बनाने जा रही हैं जिसका नाम है “पंडित और पठान”.

इस फिल्म की नायिका शिखा हैं और उनके नायक के रुप में भोजपुरी फिल्मों के एक सुपर स्टार को साईन करने के लिए बातचीत जारी है. शिखा कहती हैं किशोरी फिल्म्स के साथ बतौर नायिका मैने दो फिल्में किया जिसमें फिर दौलत की जंग और कहिया वियाह बोला करबा. इन दोनो फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही मैने तय कर लिया कि मैं जल्द ही निर्मात्री बनूंगी क्योकि भले कोई भी अभिनेता या अभिनेत्री सामने से ना कहे मगर सबकी दिल्ली तमन्ना होती है कि उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस हो और मुझे खुशी है कि अब मैं निर्माता बन गयी हूं. पंडित और पठान फिल्म के कास्ट और क्रू की विधिवत घोषणा एक बड़ी पार्टी में की जायेगी. फिलहाल शिखा मिश्रा के अपोजिट कौन भोजपुरी सुपर स्टार नायक होगा इसको लेकर कयास लगाना शुरु हो गया है.

शिखा मिश्रा ने कैरियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म ‘गंगा के दंगा’ से किया था और उसके बाद आयी उनकी फिल्म ‘फिर दौलत की जंग’ ने उन्हे रातोरात कामयाबी की ओर कदम बढ़ाने का रास्ता दिखा दिया. विराज भट्ठ की मुख्य भुमिका वाली निर्माता धुपेन्द्र भगत की फिल्म फिर दौलत की जंग को निर्देशित किया था रत्नेश सिन्हा ने.

उत्तराखंड की रहने वाली इस बाला को मिस उत्तराखंड फोटोजेनिक भी चुना जा चुका है. बड़े पर्दे के साथ साथ छोटे पर्दे पर भी लगातार व्यस्त शिखा मिश्रा ने सहारा के शो किस्मत कनेक्शन में भी अपनी किस्मत को बुलंद किया.


(शशिकांत सिंह)

मुम्बई की अर्थनगरी में भोजपुरी की महक

sabrang-2015
भोजपुरी पंचायत व अभियान ने बिखेरी मुम्बई की अर्थनगरी में भोजपुरी की महक. “अंगुरी में डसलेस पिया नगीनिया हो” से लेकर “नई झूलनी के सईंयां बलम दुपहरिया बिताय ला हो” पर झूमा भोजपुरिया जनसमुदाय.

भोजपुरी माटी की सोंधी महक को मुम्बई की माया नगरी में बिखेरने वाला सबरंग कार्यक्रम बहुत ही मनमोहक रहा. भोजपुरी फ़िल्म स्टार रवि किशन की संवाद अदायगी और नृत्य से प्रारम्भ हुए इस कार्यक्रम की उत्कृष्टता पहले ही सिद्ध हो गई. कार्यक्रम में प्रारम्भ से अंत तक उपस्थित होकर श्रेष्ठ अभिनेता कुणाल सिंह ने कार्यक्रम को एक अलग ही ऊँचाई दी. पाखी हेगड़े, अनारा गुप्ता आदि अभिनेत्रियों की मोहक प्रस्तुतियों के बीच अंत में लोक गायक व अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने अपनी गायकी से ऐसा शमा बाँधा कि मुम्बई की महानगरी में भोजपुरी की सुगंध महीनों तक फैलती रहेगी.

इस कार्यक्रम में एक ऐसा भी पल आया जब उपस्थित दर्शकों से लेकर अतिथियों तक, मेहमानों से लेकर मेजबानों तक, सब भावुक हो गए जब भोजपुरी सिनेमा में योगदानों के लिए बीते जमाने के अभिनेता गोपाल जी को जब ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ दिया गया.

मुम्बई की सामाजिक सांस्कृतिक संस्था “अभियान” के सहयोग से ‘भोजपुरी पंचायत’ पत्रिका का तृतीय वार्षिक समारोह ‘सबरंग-2015’ शनिवार को ‘फ़िल्म सम्मान समारोह’ के रूप में मुम्बई के नवीन भाई ठक्कर सभागार, विले पार्ले (प) में संपन्न हुआ. समारोह में फ़िल्मी कलाकारों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया तथा साथ ही फ़िल्म, साहित्य, राजनीति तथा सामाजिक सरोकारों से जुड़े तमाम लोगों को सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई तथा महामंडलेश्वर स्वामी उमाकान्तानंद महाराज ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मुख्य अतिथि के रूप में ‘दोपहर का सामना’ के संपादक प्रेम शुक्ला जी थे तथा अध्यक्षता विश्व भोजपुरी सम्मलेन के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश त्रिपाठी ने किया. सम्पूर्ण कार्यक्रम का सफल संयोजन ‘अभियान’ के अध्यक्ष अमरजीत मिश्रा ने किया.

सम्मान समारोह में दशक का श्रेष्ट निर्माता सम्मान अभय सिन्हा को तथा दशक का श्रेष्ठ अभिनेता सम्मान रवि किशन को दिया गया. सम्मान के इसी क्रम में वर्ष 2014 के लिए सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म का पुरस्कार ‘योद्धा’ को दिया गया. वर्ष 2014 के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को फ़िल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ के लिए दिया गया. श्रेष्ठ अभिनेत्री मधु शर्मा को फ़िल्म ‘योद्धा’ के लिए तथा श्रेष्ठ नृत्य निर्देशक कानू मुखर्जी को दिया गया. वर्ष 2014 के लिए सर्वश्रेष्ठ खलनायक का पुरस्कार रवि किशन को फ़िल्म योद्धा के लिए दिया गया. अभिनेता कुणाल सिंह को ‘अभिनय रत्न’ से, अभय आदित्य सिंह को ‘महेंदर मिश्र सम्मान’ तथा सीमा सिंह को डांसिंग क्वीन से सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम के अंत में ‘भोजपुरी पंचायत’ पत्रिका के संपादक कुलदीप कुमार श्रीवास्तव ने आगंतुकों के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम में देश-विदेश से आये अनेक विभूतियों ने सम्मान समारोह का मान बढ़ाया. कार्यक्रम में लन्दन से शशि सोहदेव, बिहारी कंनेक्ट के उदेश्वर सिंह, गोल्फ क्रिक्रेट सेंटर के इरशाद अहमद सिद्दिकी तो पधारे ही थे साथ ही दिल्ली से पूर्वाञ्चल एकता मंच के अध्यक्ष शिवजी सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश सिंह, लखनऊ से श्रेष्ठ पत्रकार मनोज श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश भोजपुरी कलाकार एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद मिश्र आदि ने कार्यक्रम का मान बढ़ाया. अभियान की ओर से भोजपुरी पंचायत के सम्पादक कुलदीप कुमार का सम्मान विश्व भोजपुरी सम्मेलन के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश त्रिपाठी ने किया. कार्यक्रम की सफलता और लोकप्रियता का आकलन सभागार में दर्शकों की भीड़ से किया जा सकता था.


फोटो में –
फ़िल्म सम्मान समारोह का उद्घाटन करते हुए महामण्डलेश्वर स्वामी उमाकांतानंद सरस्वती महाराज,अभिनेता रवि किसन,पत्रकार प्रेम शुक्ल, बीजेपी मुम्बई के महामन्त्री व अभियान संस्था के संस्थापक अमरजीत मिश्र और भोजपुरी पंचायत के सम्पादक कुलदीप कुमार.


(रामचंद्र यादव)

बी आर फिल्म्स इन्टरटेनमेंट की नयी पहल

BR_Films
मुंबई महानगर की माया नगरी में हर कोई अपने सपने साकार करना चाहता है, मगर सपने साकार कम बिखरते ज्यादा हैं. युवा पीढ़ी के नवयुवक नवयुवतियों को मार्गदर्शन और सहयोग की अत्यधिक आवश्यकता होती है. ऐसे ही कई मसलों को ध्यान में रखते हुए बी आर फिल्म्स इन्टरटेनमेंट का शुभारम्भ किया गया है. इस बैनर के अंतर्गत सिने जगत में अपना करियर बनाने के लिए संघर्षरत प्रतिभावान कलाकारों को मंच प्रदान किया जा रहा है, जिससे उनका सपना साकार हो सके. नए प्रतिभाशाली कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत करने के लिए विशेष अवसर उपलब्ध किया है. बी आर फिल्म्स इन्टरटेनमेंट ने यह नयी पहल की शुरुआत करके बहुत सराहनीय कार्य किया है.

मुंबई के उपनगर नालासोपारा (पूर्व) वालई पाडा, संतोष भुवन में इस ऑफिस की ओपनिग मुख्य अतिथि उदय म्हात्रे के कर कमलों द्वारा फीता काटकर किया गया. साथ ही फिल्म स्टार अविनाश शाही, कवि प्यारेलाल यादव, एमजी डीजिटल रिकॉर्डिंग स्टूडियो के मनोज गाजीपुरी, अभिनेता अक्षय यादव, जीतू शुक्ला भी बतौर अतिथि ऑफिस का उदघाटन किये. बी आर फिल्म्स इन्टरटेनमेंट के फिल्म निर्माता एस के विश्वकर्मा, गीतकार बृजेश चौहान, अभिनेता हरेन्द्र शर्मा व संतोष प्रजापति ने आये हुए अतिथि गण का तहेदिल से आभार व्यक्त किया. इस संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर फिल्म निर्माता एस के विश्वकर्मा हैं. गीतकार बृजेश चौहान, सहनिर्माता डी के जौनपुरिया, फिल्म निर्देशक मनोज मनमौजी, गायक कपिल मौर्या, नृत्य निर्देशक मुकेश माईकल, कलाकार मनोज कुमार, हरेन्द्र शर्मा, संतोष प्रजापति, संदीप विश्वकर्मा, सहयोगी नियाजुल मोहम्मद अंसारी, पवन पाठक, निशांत सिंह आदि हैं.


(रामचंद्र यादव)

फिल्मों में आने की चाहत रखने वालों के लिए बी आर फिल्म्स

BRFilms
मुंबई महानगर की माया नगरी में हर कोई अपने सपने साकार करना चाहता है, मगर सपने साकार कम बिखरते ज्यादा हैं. युवा पीढ़ी के नवयुवक नवयुवतियों को मार्गदर्शन और सहयोग की अत्यधिक आवश्यकता होती है. ऐसे ही कई मसलों को ध्यान में रखते हुए बी आर फिल्म्स इन्टरटेनमेंट का शुभारम्भ किया गया है. इस बैनर के अंतर्गत सिने जगत में अपना करियर बनाने के लिए संघर्षरत प्रतिभावान कलाकारों को मंच प्रदान किया जा रहा है, जिससे उनका सपना साकार हो सके. नए प्रतिभाशाली कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत करने के लिए विशेष अवसर उपलब्ध किया है.

बी आर फिल्म्स इन्टरटेनमेंट ने यह नयी पहल की शुरुआत करके बहुत सराहनीय कार्य किया है. मुंबई के उपनगर नालासोपारा (पूर्व) वालई पाडा, संतोष भुवन में इस ऑफिस की ओपनिग मुख्य अतिथि उदय म्हात्रे के कर कमलों द्वारा फीता काटकर किया गया. साथ ही फिल्म स्टार अविनाश शाही, कवि प्यारेलाल यादव, एमजी डीजिटल रिकॉर्डिंग स्टूडियो के मनोज गाजीपुरी, अभिनेता अक्षय यादव, जीतू शुक्ला भी बतौर अतिथि ऑफिस का उदघाटन किये.

बी आर फिल्म्स इन्टरटेनमेंट के फिल्म निर्माता एस के विश्वकर्मा, गीतकार बृजेश चौहान, अभिनेता हरेन्द्र शर्मा व संतोष प्रजापति ने आये हुए अतिथि गण का तहेदिल से आभार व्यक्त किया. इस संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर फिल्म निर्माता एस के विश्वकर्मा हैं. गीतकार बृजेश चौहान, सहनिर्माता डी के जौनपुरिया, फिल्म निर्देशक मनोज मनमौजी, गायक कपिल मौर्या, नृत्य निर्देशक मुकेश माईकल, कलाकार मनोज कुमार, हरेन्द्र शर्मा, संतोष प्रजापति, संदीप विश्वकर्मा, सहयोगी नियाजुल मोहम्मद अंसारी, पवन पाठक, निशांत सिंह आदि हैं.


(रामचन्द्र यादव)

पारंपरिक गारी, गीत और ढोल नगाड़े के बीच ५१ नवदंपति बंधे परिणय सूत्र में

shadi-samaroh
कांतिलाल पी मारू ( गिज्जू भाई) ने पटना में किया सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन.

पटना का श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल पिछले शनिवार को गवाह बना एक एतिहासिक क्षण का जब यहां ५१ जोड़ियों का सामूहिक विवाह कराया गया.

इस मौके पर मंगलगीत गाये गये. गाजे बाजे और पटाखों के बीच सभी ५१ दुल्हे अपनी दुलहिनिया को लेने सजधज कर आये तो द्वार पूजा हुआ और दुल्हन पक्ष ने पारंपरिक गारी और गीत गाये. शहनाईयां बजी और पारंगत पंडितों द्वारा शादी कराया गया.

इस निशुल्क सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन जाने माने बर्तन व्यापारी और क्लासिक स्टील कंपनी के मालिक तथा फिल्म निर्माता कांतिलाल पी मारु (गिज्जू भाई ) ने किया था. इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री राम कृपाल यादव, जाने माने विधायक और फिल्म वितरक डाक्टर सुनील कुमार, व्यापारी उदय कुमार गुप्ता, राजेश कुमार, गोपाल कुमार , अतुल प्रसाद और प्रदीप कुमार भी मौजूद थे. केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव और डाक्टर सुनील कुमार इस सामूहिक विवाह समारोह के लिये बनी कमेटी के अधिकारी भी हैं.

इस अवसर पर सिंदुरदान, फेरा के साथ साथ जयमाल का कार्यक्रम भी हुआ. पूरी तरह साज सज्जा और भव्य स्टेज पर सभी वरवधु के लिये बैठने के लिये विशेष व्यवस्था थी. और बारी जब बिदाई की आयी तो वधुपक्ष के साथ साथ खुद आयोजक कांतिलाल पी मारू, डाक्टर सुनील और वहां मौजूद सभी लोगो की आंखे भीग उठीं.

सभी ने इस आयोजन की तारीफ की. इस दौरान वर वधु को नयी गृहस्थी जमाने के लिये जरुरी बर्तन और अन्य सामानों के साथ साथ गहने और कपड़े भी प्रदान किये गये. वर और वधु पक्ष के सभी लोग कांतिलाल पी मारू ( गिज्जू भाई) को दिल से आशीर्वाद दे रहे थे. खुद गिज्जू भाई कहते हैं मुझे लगता है ये मेरी बेटियां थीं.


(शशिकांत सिंह)