CCL5-Pressmeet
भोजपुरी सितारों वाली क्रिकेट टीम ‘भोजपुरी दबंग’ एक बार फिर सेलीब्रेटी क्रिकेट लीग (सी सी एल) में उतरने जा रही है. भोजपुरी स्टार और भाजपा सांसद मनोज तिवारी की टीम भोजपुरी दबंग के सी सी एल सीजन पांच में उतरने की घोषणा मुंबई में आयोजित एक प्रेसकांफ्रेस में की गयी.

भोजपुरी दबंग क्रिकेट टीम के कप्तान मनोज तिवारी तथा उपकप्तान दिनेश लाल यादव निरहुआ हैं. रविकिशन भी टीम में शामिल हैं.

सी सी एल की प्रेस कांफ्रेंश में जाने माने अभिनेता सोहेल खान ने भोजपुरी दबंग टीम और इसके कप्तान मनोज तिवारी की जमकर तारीफ की और कहा कि मनोज सर में क्रिकेट के प्रति गजब का जूनून दिखता है. कई बार वे पूरे समय तक चौके छक्के जमाते हैं और उसके बाद गेंदबाजी शुरुहोने पर पहले गेंदबाजी भी करते हैं. क्रिकेट के मैदान में हम उन्हे एक मंजे हुये क्रिकेटर के रुप में देख सकते हैं. सोहेल खान ने इस अवसर पर घोषणा की कि सी सी एल में सितारों से होने वाले आय से १०० बच्चों के दिल का आपरेशन कराया जायेगा.

भोजपुरी दबंग का पहला मैच १० जनवरी २०१५ को बंगाल टाईगर से मुंबई में होगा जिसका समय होगा सायं सात बजे से ११ बजे तक . भोजपुरी दबंग टीम के कोच होंगे संतोष सिंह. भोजपुरी दबंग के प्रबंधक विकास सिंह के मुताबिक भोजपुरी दबंग टीम के लिये कुछ और कलाकारों को भी इस बार टीम में शामिल किया जाएगा जिनका चयन २० नवंबर को मुंबई में किया जायेगा.

आपको बतादें कि पिछले दो साल से सबसे ज्यादा रन बटोरने और बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भोजपुरी दबंग टीम इस बार अभी से कड़ी मेहनत कर रही है सीसीएल में अपना जलवा एक बार फिर बिखेरने के लिये.

भोजपुरी दबंग क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिये भोजपुरी सितारे टीम मैनेजर विकास सिंह से संपर्क कर सकते हैं.


(शशिकांत सिंह)

ManojTiwari-MP-adapting-a-village
‘गांव को गोद लिया है तो अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटूंगा, चौहानपट्टी गांव की देखभाल अपने बच्चे की तरह करूंगा.’ यह बात उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद और भोजपुरी सिने स्टार मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के एक सार्वजनिक समारोह के दौरान चौहानपट्टी गांव को गोद लेते वक्त कहा.

गांव को गोद लेने के लिए जैसे ही भाजपा सांसद अपने काफिले के साथ पहुंचे, ग्रामीणों ने उनका जोरदार आतिशबाजी और ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया. मनोज तिवारी ने कहा कि हमारे सामने बड़ी चुनौती थी. कई गांवों में से सिर्फ तीन गांवों को चुनना था. ऐसे में चौहानपट्टी के बाद कादीपुर को चुना जाएगा, वहीं तीसरे गांव पर अभी फैसला नहीं लिया है. उन्होंने कहा, ‘जिस तरह एक बच्चे की चिंता उसका पिता करता है, उसी तरह इस गांव के विकास और यहां रहने वाले लोगों के दुख-सुख की चिंता मनोज तिवारी करेगा.’

समारोह की अध्यक्षता उत्तर पूर्वी जिले के जिलाधिकारी अजीमुल हक और मंच संचालन अतिरिक्त जिलाधिकारी नवलेंद्र कुमार सिंह ने किया.

इस अवसर पर शाहदरा जिले के जिलाधिकारी देवेश कुमार, उत्तर पूर्वी जिले के एसडीएम मुख्यालय राकेश शर्मा, पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर मीनाक्षी, पूर्व महापौर अन्नपूर्णा मिश्रा, विधायक मोहन सिंह बिष्ट, उत्तर पूर्वी दिल्ली जिला भाजपा अध्यक्ष राजकुमार बल्लन,मनोज तिवारी के सचिव राजकुमार श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य उपस्थित थे. इस दौरान सांसद एवं प्रशासनिक अधिकारियों का स्वागत करने वालों में चौहानपट्टी गांव के प्रधान कर्म सिंह तोमर, ओम पाल तोमर,राजकुमारश्रीवास्तव , सभापुर के प्रधान भरत सिंह, कौशल मिश्रा, अनिल झा, दिनेश धामा, मंडल अध्यक्ष बृजेश सिंह, निगम पार्षद मनोज त्यागी शामिल रहे.


(शशिकांत सिंह)

ManojTiwari-MPप्रधानमंत्री ने मेरा ही नहीं बल्कि पूरे भोजपुरी सिनेमा जगत का नामिनेशन किया है – मनोज तिवारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में आयोजित स्वच्छता अभियान में भोजपुरी फिल्मों के मेगास्टार और उत्तर पूर्व दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी सहित नौ विभुतियों को राज्य में स्वछता अभियान की जिम्मेदारी सौंपी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिली इस जिम्मेदारी पर मनोज तिवारी ने खुशी जताते हुये कहा है कि प्रधानमंत्री ने मेरा ही नहीं पूरे भोजपुरी जगत को नामिनेट किया है. कहा कि अब यह अभियान एक दो माह नहीं बल्कि जीवन पर्यन्त चलता रहेगा. यह मेरे लिए अब तक किये गए गंगा मैया की सेवा का फल है.

मनोज तिवारी ने अपनी तरफ से भी भोजपुरी सिनेमाजगत के नौ लोगो को स्वच्छता अभियान में शामिल किया है जिनमें रविकिशन, दिनेशलाल यादव, श्वेता तिवारी, डाक्टर मीना, धर्मेन्द्र सिंह, डॉ अशोक राय, विधायक सुशील सिंह, गोविन्द केजरीवाल और मुर्तजा जाफरी शामिल हैं.

प्रधानमंत्री ने जिन नौ लोगों को नामित किया है उनमें अखिलेश यादव के अलावा सांसद मनोज तिवारी, क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद कैफ, स्वामी राम भद्राचार्य, क्रिकेटर सुरेश रैना, गायक कैलाश खेर, हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव, साहित्यकार मनु शर्मा तथा देवी प्रसाद द्विवेदी शामिल हैं.


(शशिकांत सिंह)

mrp-grp-swakshta-abhiyan
एमआरपी ग्रुप और भोजपुरी सिनेमा जगत के एक्शन स्टार अभिनेता मनोज आर0 पाण्डेय द्वारा कांदीवली ईस्ट पोईसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया. जिसमें एमआरपी ग्रुप के सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. सिर्फ एमआरपी ग्रुप के सदस्य हीं नहीं मनोज आर0 पाण्डेय के अगुआई में स्थानीय नागरिकों का भी इस स्वच्छता अभियान में भरपूर सहयोग मिला. सबने अपने शहर की सफाई के इस अभियान में अपनी भागीदारी निभाई. इतना हीं नहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन ने भी इस अभियान में भरपूर सहयोग दिया. थोड़ी बहुत नोक झोंक के साथ एमआरपी ग्रुप व मनोज आर0 पाण्डेय की अगुआई वाला यह स्वच्छता अभियान सफल रहा. इसमें भोजपुरी सिनेमा जगत के अभिनेताओं ने भी इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दिया. मनोज आर0 पाण्डेय ने कहा कि हमने एक प्रयास किया अपने शहर को साफ सुथरा किया जाय. मेरे अगुआई वाले इस अभियान में एमआरपी ग्रुप और सहयोगी अभिनेताओं का जो मुझे सहयोग मिला मैं इसके लिए उनके प्रति आभार प्रकट करता हूॅं. सबके अथक प्रयास से यह अभियान सफल हुआ. अब बारी है भोजपुरी सिनेमा जगत में भरे पड़े कचरे की सफाई का तो उम्मीद करता हूॅं कि उसे भी बहुत जल्द अभियान चलाकर साफ कर दूंगा. उन्होंने कहा कि भारत देश हमारा है, और स्वच्छता हीं एमआरपी ग्रुप का नारा है.


(संकेत कुमार)

BhagalpurMegaModelHunt2014
रचनात्मक क्षेत्र में कुछ कर दिखाने का जज्बा लिए गुरुवार को एसएम कॉलेज पहुंची युवतियों ने रैंप पर अपना जलवा बिखेरा तो वहीं शुक्रवार को मारवाड़ी कॉलेज में युवकों ने. मौका था मेगा मॉडल हंट-14 के तहत प्रभात खबर की ओर से आयोजित मिस्टर एंड मिस भागलपुर 2014 के लिए आॅडिशन का. आॅडिशन में भागलपुर व इसके आसपास के जिलों की 121 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

आॅडिशन की शुरुआत करते हुए जज के रूप में आये मॉडल अदिती, रिक्की, तनवीर और रोहित ने रैंप पर उतर कर सबका अभिवादन किया. एंकर मनमीत सिंह अलबेला ने आॅडिशन से पहले कॉलेज की लड़कियों व लड़कों का उत्साह बढ़ाया. इसके बाद एक के बाद एक प्रतिभागी रैंप पर उतरे. अलग-अलग रंगों के आकर्षक परिधान फिश कट-सूट, फ्रॉक, लांग स्कर्ट, लांग फ्राक, साड़ी, जिन्स-टीर्शट, कुर्ता-जिन्स, आदि में जब युवक व युवतियों ने जब मंच पर जलवा बिखेरा, तो दर्शकों को लगा जैसा रैंप परिस्तान बन गया हो. कुछ प्रतिभागियों ने कॉलेज यूनिफॉर्म में भी प्रतिभा का परिचय दिया. सभी प्रतिभागियों ने अपने-अपने अंदाज का जलवा बिखेरा.

जजों ने बॉडी-लैंग्वेज, प्रजेंस आॅफ माइंड व अन्य बारीकियों को देखा और मॉडलिंग व इससे जुड़े कई तरह के सवाल भी दागे. नर्वस प्रतिभागियों की हौसला अफजाई के लिए जज के रूप में आये मॉडल के साथ प्रतिभागियों को कैटवॉक व रैंपवाक भी कराया गया. एंकर मनमीत सिंह अलबेला ने दर्शक के रूप में उपस्थित कॉलेज की छात्र-छात्राओं और प्रतिभागियों को गुदगुदाने के लिए एक से एक बढ़ कर एक चुटकुले भी सुनाये व सबका मन मोह लिया.


(संकेत कुमार)

chintuMNS
आज कल चुनावी प्रचार में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों का जुड़ना आम बात है. इसी क्रम में भोजपुरी फिल्मों के हीरो प्रदीप पाण्डेय चिंटू ने हाल ही में महाराष्ट्र के कांदिवली छेत्र से खड़े मनसे उम्मीदार अखिलेश चौबे के समर्थन में प्रचार किया. इस प्रचार के दौरान चिंटू के अलावा और भी कई कलाकार मौजूद थे जिनमे विवेक दीक्षित ,श्यामली श्रीवास्तव ,सी.पी भट्ट वगैरह शामिल थे.


(संजय भूषण पटियाला)

RinkuGhosh-D
हिन्दी सिनेमा, टेलीविजन और भोजपुरी सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्री रिंकू घोष ने अपने तमाम देश विदेश के फैन्स को सरप्राईज देते हुये हाल में ही सगाई कर ली. रिंकू घोष के होने वाले पति का नाम है अभिजित दत्ता रॉय जो जानी मानी अंतराष्ट्रीय कंपनी पेप्सीको की ओमान में की यूनीट एकाउंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं.

रिंकू घोष का यह रिश्ता उनके माता पिता ने तय किया है. रिंकू पहले से ही यह कह चुकी थीं कि उनका मिस्टर परफेक्टनिस्ट उनके माता पिता ढुंढ़ेगे.

रिंकू घोष के सगाई समारोह में उनके और अभिजित दत्ता रॉय के पारिवारिक सदस्य और पारिवारिक मित्र मौजूद थे. शादी के बाद मुंबई में एक बड़ी पार्टी भी दी जायेगी जिसमें हिन्दी सिनेमा,टेलीविजन जगत और भोजपुरी सिनेमा जगत तथा पत्रकारिता जगत के तमाम लोगो को आंमंत्रित किया जायेगा.


(शशिकांत सिंह)

ManojTiwari-at-PMCH
भाजपा सांसद और भोजपुरी मेगा स्टार मनोज तिवारी पिछले रविवार को पटना के पीएमसीएच पहुंच कर गांधी मैदान भगदड़ में घायल लोगों से मुलाकात की और उनका हाल जाना. उन्होंने अस्पताल प्रशासन ने पीड़ितों का ख्याल रखने को कहा. प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द इस लापरवाही में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

विजया दशमी के दिन पटना के गांधी मैदान में रावण दहन के बाद मची भगदड़ में मरने वालों की तादाद 33 थी. प्रशासन हालात से निपटने में अक्षम साबित हुआ.


(शशिकांत सिंह)

Filmidose-apps
भोजपुरी सिनेमा जगत के खबरों पर हरपल निगाह रखने वाला वेबसाइट फ़िल्मी डोज डॉट बीज़ अपने पाठकों के लिए अपना एन्डोराइड एप्स लेकर आया है. फ़िल्मी डोज के इस अप्लीकेशन में भोजपुरी सिनेमा जगत की पाँच अग्रणी वेबसाइट को सम्मिलित किया गया है. जिसमें फ़िल्मी डोज डॉट बीज़ के साथ साथ भोजपुरी मीडिया डॉट कॉम, भोजपुरिका डॉट कॉम, जोगीरा डॉट कॉम और अपना समाचार 1 डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम को शामिल किया गया है.

आधुनिकीकरण के इस दौर में फ़िल्मी डोज का प्रयास यही है कि उसके पाठकों की जेब में ताकत हो. इसी लिए पाँच अग्रणी वेबसाइटों वाला अपना एन्डोराइड अप्लीकेशन पाठकों के बीच उतरा है. इस अप्लीकेशन को फ़िल्मी डोज के वेबसाइट से अप्लीकेशन क्यूआर कोड स्कैन कर के डाउनलोड किया जा सकता है या इसे फ़िल्मी डोज अप्लीकेशन के सहयोगी वेबसाइट से भी स्कैन कर डाउनलोड किया जा सकता है. इस अप्लीकेशन के जरिये भोजपुरी सिनेमा जगत के पाँच वेबसाइटों (फ़िल्मी डोज, भोजपुरी मीडिया, भोजपुरिका, जोगीरा और अपना समाचार) को आसानी से ब्राउज किया जा सकता है.


(साकेत कुमार)

ManoTiwari-AamirKhan-with-NajeebJungप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में सिनेमाजगत ने भी खुब बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. दो दिग्गज अभिनेताओं आमिर खान और मनोज तिवारी भी इस अभियान का हिस्सा बने.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद और भोजपुरी फिल्मों के मनोज तिवारी तथा हिन्दी फिल्मों के आमिर खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा करते हुये कहा कि हम सब को इस अभियान से जुड़कर काफी खुशी हो रही है.

दिल्ली के जनपथ पर पहुंचने पर आमिर खान का स्वागत सांसद और भोजपुरी फिल्मों के मेगा स्टार मनोज तिवारी ने किया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस अभियान में शामिल होने खास तौर पर दिल्ली आये आमिर खान वाल्मिकी बस्ती में भी गये. मनोज तिवारी ने इस अवसर पर दिल्ली के उपराज्यपाल लेफ्टीनेंट कर्नल नजीब जंग से भी आमिर खान का परिचय कराया.

आमिर खान पदयात्रा में भी शामिल हुए. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यदि स्वच्छता अभियान का ब्रांड एंबेस्डर बनने का कोई प्रस्ताव उनके पास आता है तो वह इसे जरूर स्वीकार करेंगे तथा दिल से जिम्मेदारी निभाएंगे. उन्होंने कहा कि यह देश के लिए बड़ी मुहिम है. सभी को योगदान देना चाहिए, जिससे कि पूरा देश स्वच्छ बन सके. सफाई पर ध्यान देने से स्वास्थ्य में सुधार होने के साथ अन्य समस्याएं दूर हो जाएंगी.

इस अवसर पर उत्तर पूर्व दिल्ली के सांसद और भोजपुरी फिल्मों के मेगा स्टार मनोज तिवारी ने कहा कि गलतियां हम भी करते रहे हैं पर अब नहीं करेंगे और ये अभियान दो माह या पांच साल नहीं बल्की जीवन पर्यन्त चलेगा.


(शशिकांत सिंह)